सम्मेलन में स्वामी प्रसाद पर युवक ने फेंका जूता , एक महंत ने किया ईनाम का ऐलान


लखनऊ।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर ओबीसी महासम्मेलन के दौरान जूता फेंका गया है। हालांकि कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य लखनऊ में पार्टी की ओर से आयोजित ओबीसी सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। यहां वकील के भेष में पहुंचे एक युवक ने कार्यक्रम के बीच में स्वामी प्रसाद पर जूता फेंक दिया। यह देखकर मौके पर हड़कंप मच गया। सम्मेलन में मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने शख्स को पकड़ लिया। आरोपी की पहचान आकाश सैनी के रूप में हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो सपा समर्थकों ने युवक को लात घूंसे बेल्टों से पीट पीट कर अधमरा कर दिया। फिलहाल उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

महंत राजूदास ने किया ईनाम का ऐलान:
इस घटना के बाद हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने हमला करने वाले शख्स को इनाम देने की घोषणा कर दी है। इसके लिए उन्होंने बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया है।
उन्होंने कहा, “एक तरफ सपा नेता यह कहते हैं हम सभी धर्मों को मानते हैं, हम किसी का अपमान नहीं करते हैं लेकिन उनके वरिष्ठ नेता हैं जो रोज सनातन धर्म को टारगेट करते हैं और गाली देते हैं।” उन्होंने यह भी कहा है कि अभी तो सिर्फ स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता चला है, अखिलेश यादव भी जूते से पीटे जायेंगे क्योंकि उनकी पार्टी नेता रोज रोज सनातन धर्म को गाली देते हैं। राजूदास ने कहा कि अखिलेश यादव सनातन धर्म का अपमान करने वालों पर कार्रवाई नहीं करते हैं, इसलिए उन पर भी जूता गिर सकता है। वीडियो शेयर कर राजूदास ने लिखा, ‘स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर जूता कांड करने वाले को मेरे तरफ से उचित इनाम दिया जाएगा।’

रामचरितमानस व साधुओं पर दिए थे विवादित बयान:
बता दें कि रामचरितमानस पर टिप्पणी के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर खूब विवाद हुआ था। स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद महंत राजूदास ने बयान जारी कर कहा था कि हाथी चले बाजार और कुत्ते भौंके हजार। उन्होंने (स्वामी प्रसाद मौर्य) साधु-संतों और ब्राह्मणों को कुत्ता कह दिया। इसके नाते हम अपील करते हैं और उनके ऊपर 21 लाख रुपये का इनाम घोषित करते हैं। जो कोई भी स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करेगा, उसको हम 21 लाख का इनाम देंगे।