1 अगस्त से फिर शुरू होगा पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन


दिल्ली एनसीआर के लोगों को मिलेगा लाभ


नई दिल्ली:- दो साल बाद एक अगस्त से 25 पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन दोबारा से शुरू होने जा रहा है। इन ट्रेनों के चलने से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के 100-150 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को सुविधा होगी। यही नहीं रेलवे जल्द ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के ट्रेन यात्रियों को जल्द ही रेलवे 8 नई ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है।
उत्तर रेलवे मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार कोरोना काल में बंद हुई लोकल ट्रेनों के संचालन के लिए फिर से शेड्यूल जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा एक अगस्त से 116 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। इनमें से 14 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें है। साथ 102 यात्री ट्रेनों को एक अगस्त से 10 अगस्त के बीच संचालित करने का फैसला भी लिया गया है। इन ट्रेनों के फिर से चलने से एनसीआर के लोगों को फायदा होगा।
इन्हें मिलेगा सीधा लाभ:
इस फैसले से कारोबारी, छात्र, नौकरीपेशा वाले लोग और व्यापारियों को फायदा होगा।पैसेंजर ट्रेनों के चलने से गाजियाबाद, साहिबाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, दनकौर, हापुड़, पिलखुवा, मेरठ, बागपत, सहारनपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, पलवल, बहादुरगढ़, फरीदाबाद, रोहतक, रेवाड़ी, सोनीपत, पानीपत से आने जाने वाले लोगों का लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *